Loading Events

वार्षिक संगत-पंगत

स्थान :- चित्रगुप्त आदि मंदिर पटना सिटी

कार्यक्रम :- 29/11 /2019 – 01/12/2019

 

*खुशखबरी! वार्षिक संगत-पंगत का आयोजन श्री चित्रगुप्त आदि मंदिर, पटना में

आपको यह सूचित करते हुए अपार हर्ष का अनुभव हो रहा है कि इस बार का चौथा वार्षिक संगत-पंगत का आयोजन पटना के प्रचीनतम श्री चित्रगुप्त आदि मंदिर में किया जा रहा है। कार्यक्रम शुक्रवार
दिनांक 29.11.2019 दोपहर से प्रारम्भ होकर रविवार 01.12.2019 के सायंकाल में समाप्त होगा। 29 नवम्बर को पटना जंक्शन या पटना एयरपोर्ट या पटना साहिब रेलवे स्टेशन पर आगमन के बाद सभी साथियों को रिसीव कर श्री चित्रगुप्त आदि मंदिर के आसपास के होटलों एवं गेस्टहाउसों मे ठहराने की व्यवस्था की जाएगी तत्पश्चात् सभी सायं 5 बजे श्री चित्रगुप्त आदि मंदिर में एकत्रित होगें।

  1. सायं 4 से 6 बजे तक उद्घाटन का सत्र होगा। 6 बजे सामूहिक आरती होगी। आरती के पश्चात् दो घंटे का सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। उसके बाद रात्रिभोज के कार्यक्रम के साथ पुनः सभी अपने-अपने होटलों में लौट जाएगें।
  2. दूसरे दिन यानि 30 नवम्बर को सभी सुबह 8 बजे कार्यक्रम स्थल पहुंच जायेंगे। वाहन की व्यवस्था रहेगी। 8 से 9 तक जलपान का कार्यक्रम रहेगा। 9 से दोपहर 1 बजे तक और 3 से 6 बजे तक दो सत्र होगें। 1 से 3 बजे तक भोजन और विश्राम होगा। विश्राम के लिए कोई बाहर नहीं जाएगा। विश्राम की व्यवस्था आदि मंदिर में ही की गयी है, जिसमें की महिलाएं और पुरूषों के लिए अलग-अलग विश्राम गृहों की व्यवस्थाएं की जाएंगी, जहां अच्छी संख्या में लोग एक साथ विश्राम कर सकेंगें। 3 से 6 दूसरे सत्र के बाद सायंकाल आरती और आरती के बाद दूसरे दिन भी सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा।
  3. तीसरे दिन यानि 1 दिसम्बर, रविवार को पुनः 8 बजे एकत्रित होकर 9 से 2 बजे तक कार्यक्रम चलेगा। भोजन के पश्चात् समापन सत्र होगा। और 4 बजे सभी अपने-अपने गन्तव्य स्थान के लिए निकल पायेंगें।
  4. मुझे यह बताते हुए हर्ष हो रहा है कि श्री अरविन्द सिन्हा (मो0 9430255555/9431077555 ) को इस वार्षिक संगत पंगत के आयोजन समिति का स्वागताध्यक्ष एवं वार्षिक संगत-पंगत का संयोजक बनाया गया है आप इनसे सीधे संपर्क भी कर सकते हैं। आप अवधेश प्रसाद मो0 नं0-8130032014 पर भी संपर्क कर सकते हैं।
  5. कार्यक्रम की रूपरेखा और उसकी विस्तृत सूचना की जानकारी मैं अलग से सभी राज्यों में भेजूगीं, जो अरविन्द सिन्हा/अवधेश प्रसाद जी के पास भी उपलब्ध रहेगी। अरविन्द सिन्हा जी अपनी स्वागत समिति का गठन स्वयं करेंगें जिसकी सूचना वो दे देंगें, जिसमे वे आवास समिति, परिवहन समिति, भोजन समिति, कार्यक्रम व्यवस्था समिति आदि का गठन करेंगें और उसके संयोजक बनायेंगें।

आप सभी से आग्रह है कि श्री चित्रगुप्त आदि मंदिर पटना साहिब में आयोजित होने वाले चतुर्थ वार्षिक संगत-पंगत में ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग ले।

सधन्यवाद

रत्ना सिन्हा

राष्ट्रीय संयोजिका

संगत-पंगत

9999971717

Email : ratna@sisindia.com

No Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *